Only To See MS Dhoni, CSK Fan Delays Daughters School Fees To Buy IPL Match Tickets Worth Rs 64,000


भारतीय क्रिकेट में एमएस धोनी का प्रभाव अद्वितीय है। जबकि कई क्रिकेटरों के प्रशंसक हैं, महान विकेटकीपर-बल्लेबाज के पास समर्पित अनुयायी हैं। जब भी वह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए मैदान में उतरते हैं, तो उनके विशाल प्रशंसक आधार के कारण स्टेडियम पीले रंग से नहा जाता है। पिछले कुछ वर्षों में, धोनी के प्रशंसकों की कई अविश्वसनीय कहानियाँ सामने आई हैं, जिन्होंने क्रिकेट जगत को आश्चर्यचकित कर दिया है।

हाल की एक घटना उनके समर्थकों के समर्पण की सीमा को और भी स्पष्ट करती है। सीएसके का एक प्रशंसक एकतरफा इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान अपने पसंदीदा खिलाड़ी को देखने के लिए अपनी तीन बेटियों के साथ एमए चिदंबरम स्टेडियम पहुंचा।आईपीएल) 2024 कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच। पिता ने बताया कि शुरुआत में, वह मैच के लिए टिकट सुरक्षित नहीं कर सके और उन्हें ब्लैक मार्केट से खरीदने के लिए 64,000 रुपये का भुगतान करना पड़ा।

“मुझे टिकट नहीं मिले, इसलिए मैंने उन्हें ब्लैक में खरीदा। यह कुल 64,000 रुपये का था। मुझे अभी भी स्कूल की फीस का भुगतान नहीं करना है। लेकिन हम एमएस धोनी को सिर्फ एक बार देखना चाहते थे। मेरी तीन बेटियां और मैं बहुत अच्छे हैं।” खुश,” पिता ने स्पोर्टवॉक चेन्नई को बताया।

उनकी एक युवा बेटी ने कहा, “मेरे पिता ने इन टिकटों को पाने के लिए बहुत मेहनत की है। जब धोनी खेलने आए तो हम बहुत खुश थे।” (हार्दिक पंड्या की एक बार फिर हुई आलोचना, वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी के लिए लॉडर ने किया चीयर; वीडियो हुआ वायरल – देखें)

पिता की प्रतिबद्धता टिकट की कीमत पर नहीं रुकी। उन्होंने कबूल किया कि मैच के टिकट खरीदने और मैदान पर भारत के पूर्व कप्तान की प्रतिभा को देखने के लिए उन्होंने अपनी बेटियों की स्कूल फीस का भुगतान स्थगित कर दिया था।

चेन्नई की जर्सी पहने, पिता और उनकी बेटियाँ उत्साहपूर्वक पांच बार के चैंपियन के ट्रेडमार्क धूमधाम में शामिल हुए, और अपना समर्थन दिखाने के लिए सीटियाँ बजाईं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर अपनी टीम की सात विकेट से जीत के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने खुलासा किया कि कैसे उनके पूर्व कप्तान और सुपरस्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी ने प्रशंसकों के साथ मजाक किया था। मैच के दौरान.

घरेलू मैदान पर दो हार के बाद, सीएसके जीत की राह पर लौट आई क्योंकि हरफनमौला प्रयास से उन्हें सोमवार को चेपॉक स्टेडियम में केकेआर को हराने में मदद मिली। केकेआर के लिए श्रेयस अय्यर (32 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 34 रन) और सुनील नरेन (20 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 रन) ने शीर्ष स्कोर बनाए, जबकि रवींद्र जड़ेजा (3/18) और तुषार (3/33) ने चमक बिखेरी। गेंद ने दो बार के चैंपियन को 137/9 पर रोक दिया। बाद में, कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (58 गेंदों में 67, नौ चौकों की मदद से) की अर्धशतकीय पारी और शिवम दुबे की 18 गेंदों में 28 रनों (एक चौका और तीन छक्के) की विस्फोटक पारी ने सीएसके को 14 गेंद शेष रहते जीत हासिल करने में मदद की।

आईपीएल के एक वीडियो में, तुषार ने खुलासा किया कि एमएस धोनी ने सीएसके की भीड़ के साथ मजाक करते हुए जडेजा से यह नाटक करने के लिए कहा कि वह बल्लेबाजी करने जा रहे थे, जबकि एमएस वास्तव में बल्लेबाजी करने के लिए बाहर गए थे।

17वें ओवर में शिवम के आउट होने के बाद जब लक्ष्य का पीछा करने के लिए तीन रन बाकी थे, तो भीड़ ने मैच खत्म करने के लिए धोनी के आने की उम्मीद करते हुए जोर-जोर से जयकार करना शुरू कर दिया। अपने बैटिंग गियर में पूरी तरह से तैयार जडेजा ने बैटिंग के लिए बाहर जाने का नाटक किया, लेकिन मुस्कुराते हुए वापस डगआउट की ओर लौट गए। फिर धोनी बाहर चले गए, उनके आगमन के साथ कार्यक्रम स्थल पर डेसिबल का स्तर काफी बढ़ गया। धोनी ने तीन गेंदों में नाबाद एक रन बनाया और गायकवाड़ ने पारी का अंत किया।

आईपीएल द्वारा वीडियो में तुषार ने खुलासा किया, “धोनी भाई ने जड्डू (जडेजा) भाई को निर्देश दिया, ‘मैं बल्लेबाजी के लिए जाऊंगा, लेकिन तुम ऐसे व्यवहार करो जैसे तुम जा रहे हो।” मैंने चेंजिंग रूम में यह सुना।”
जड़ेजा ने कहा, “उन्होंने बीच में अपनी एक झलक दिखाई और प्रशंसकों को उनके पैसे का मूल्य मिल गया।”

ऑलराउंडर ने कहा कि शुरुआत में पावरप्ले के दौरान विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा लग रहा था और गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। (आईपीएल 2024 में एमआई बनाम आरसीबी गेम में एमआई पेसर द्वारा पांच विकेट लेने के बाद मोहम्मद सिराज ने जसप्रित बुमरा को झुकाया, वीडियो वायरल हुआ – देखें)

“लेकिन जब मैंने गेंदबाजी करना शुरू किया, तो मुझे एहसास हुआ कि यह मामला नहीं था। बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान नहीं थीं क्योंकि गेंद उनके पास धीमी गति से आ रही थी,” जडेजा ने कहा, जिन्होंने अंगकृष रघुवंशी, सुनील नरेन और वेंकटेश को आउट करके खेल बदल दिया। अय्यर जल्दी.

जडेजा ने यह भी खुलासा किया कि टीम बहुत अधिक बैठकें नहीं करती है और चीजों को सरल रखती है।

देशपांडे ने कहा कि टीम के पास हर बल्लेबाज के लिए योजनाएं हैं, लेकिन उनमें से कुछ के लिए कुछ अतिरिक्त योजना बनाई गई है, इस मामले में, फिल साल्ट, जिन्हें खेल की पहली गेंद पर तुषार ने गोल्डन डक पर आउट कर दिया था।

“हमारे पास हर बल्लेबाज के लिए योजनाएं हैं, लेकिन कुछ बल्लेबाजों के लिए थोड़ी अधिक योजना शामिल है। जड्डू भाई ने शानदार कैच लिया और साल्ट अच्छी फॉर्म में थे, इसलिए मैच की शुरुआत में उनका विकेट लेना अच्छा था। मैं था ऐसा करने में सक्षम हूं, इसलिए मैं इससे खुश हूं,” देशपांडे ने समझाया।

अब तक पांच मैचों में पांच विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज ने कहा कि वह पावरप्ले और डेथ ओवर गेंदबाजी के तनावपूर्ण समय के दौरान अपने कौशल और योजनाओं का समर्थन करते हैं, जहां एक गेंदबाज को हिट होने का खतरा अधिक होता है।

तुषार ने कहा, “मैं खुद का समर्थन करता हूं और शांत रहता हूं क्योंकि ये परिस्थितियां खेल को बना या बिगाड़ सकती हैं। मुझे विश्वास है कि मैं अपनी योजनाओं को क्रियान्वित कर सकता हूं। मेरा ए गेम सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के सामने आता है।”
तुषार ने बताया कि उनका पसंदीदा विकेट आंद्रे रसेल का था, जो सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए।

रसेल ने निष्कर्ष निकाला, “हर कोई जानता है कि वह कितना आक्रामक है। वह 20-25 रनों का अंतर बनाकर खेल को बदल सकता था।”

सीएसके तीन जीत और दो हार के साथ चौथे स्थान पर है, जिससे उसे कुल छह अंक मिले हैं। केकेआर तीन जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर है, जिससे उसे छह अंक मिले हैं। (एएनआई)



Source link

(Visited 18 times, 1 visits today)

About The Author

You Might Be Interested In

Leave a Reply